7 Sex से जुडी बाते जो आपके relationship को affect कर शकती हे

Sex आपसी Relation को strong करनेमे भी मदद करता हे,काफी लोग होते हे जो sex को केवल शारीरिक जरूरियात ही मान लेते हे,और इसके प्रति काफी बेदरकार रहते हे,लेकिन यदि आपकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं होगी तो इससे आपके relation पर भी negative effect पड़ेगा,आपकी marriage life में आपसी गुस्सा,अनबन,टकराव जैसी चीजे आ जाएगी,सेक्स प्रेम जतानेका एक माध्यम हे,आप चाहते हे की आपकी शादीशुदा ज़िंदगी happy रहे तो यह कुछ बाते बताई गई हे जिनका आपको ध्यान रखना होगा.

7 Sex Relationship

यह भी पढ़े:11 Small Magic Words

7 Sex से जुडी बाते जो आपके Relationship को affect कर शकती हे

1.First You

Wife शुरुआत करनेमे uncomfortable होती हे,तो जब husband द्वारा उसे शुरुआत करनेको कहा जाता हे तब वह तुरंत बोल देती हे की में नहीं करूंगी,इससे उनके husband को लगता हे की उसे interest ही नहीं हे.

Change:Wife को अपने hesitation(संकोच) को छोड़कर पहल करनी चाहिए,यह देखकर हस्बैंड भी रोमांचित हो जायेगा,और उसका अपनी पत्नी के प्रति दृष्टिकोण में भी बदलाव होगा.

2.Not get satisfaction

ज्यादातर  Ladies की अपने partner से expectation(उम्मीद) ज्यादा होती हे,उनका यह मानना होता हे की उसके पार्टनर को कुछ भी करके उन्हें पूर्ण संतोष देना ही चाहिए और इससे उनके पार्टनर पर  इसका extra दबाव रहता हे और इससे सेक्स लाइफ सुधरने के बजाय बिगड़ती हे.

Change:पत्नी को यदि satisfaction  नहीं मिल रहा हे तो यह बात अपने अंदर ही दबाकर नहीं रखनी चाहिए लेकिन अपने पति के साथ बैठकर शांति से यह बात बतानी चाहिए,क्युकी हस्बैंड की भी इच्छा होती हे की उसकी वाइफ को पूर्ण संतोष मिले इसलिए वह भी आपकी बार समझकर,कमी दूर कर आपको full satisfaction देनेका प्रयास करेगा.

यह भी पढ़े:अपने Husband को Happy कैसे रखे

3.Communication

ज्यादातर पति पत्नी एक दूजे की like and dislike एकदूसरे के साथ share करते नही हे,क्युकी ज्यादातर पत्निया इस बारेमे अपने पति के साथ बात करना टालती हे,और इसके कारण अपनी पत्नी को क्या चाहिए वह कभी उसका पति समज ही नहीं पाता,और इससे सेक्स लाइफ boring हो जाती हे.

Change:अपने अंदर की जिजक को निकालिए और अपने partner के साथ दिल खोलकर बात करे इससे आपने पार्टनर को पता चलेगा की आपको क्या पसंद हे और क्या नही,इससे आपका relation strong होगा.

यह भी पढ़े:Partner को सुनोगे तो Relation strong होगा

4.Mood

आजके महगाई वाले जमाने में अपना घर चलानेके लिए husband wife दोनों को काम करना पड़ता हे,या फिर बच्चे होनेके बाद उनके लालन पालन में पत्निया ज्यादा व्यस्त रहती हे,आजकल लाइफ बहुत व्यस्त हो गई हे,और इसका असर sex लाइफ पर भी पड़ता हे,रात को सोते वक्त mobile का use करना यह भी असर करता हे,रात को husband और wife एक साथ bad पर तो होते हे लेकिन वह दोनों एक दूजे से opposite मुह रखकर सोये हुए होते हे और जब time आता हे तब दोमेसे कोई एक कहता हे आज तो office में बहुत काम था,में बहुत थक गया हु,गई हु,पत्निया कहेगी आज घर में बहुत काम था, में बहुत थक गई हु ऐसे बहाने बनाकर वह सो जाते हे जो सही नही हे.

Change:अपनी thinking को बदलिए,आप कितने भी थके क्यों न हो लेकिन कभी ऐसा नही कहे की आपका आज mood नही हे,आपके लिए अपनी थकान से ज्यादा महत्वपूर्ण आपके पार्टनर की ख़ुशी होनी चाहिए.

यह भी पढ़े:9 things that strong your relationship

5.Foreplay

फॉर प्ले को महत्व नही देना,starting में यह बहुत ही सुखद अनुभव लगता हे लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जाता हे,relation पुराना होता जाता हे वैसे वैसे सेक्स के प्रति इंटरेस्ट कम होता जाता हे और ज्यादातर wife’s इसे routine कार्य समजती हे और सोचती हे की यह जल्दी खत्म हो जाए तो अच्छा,और उनकी यह जल्दबाजी देखकर उनके पतिओ को बहुत ही बुरा लगता हे,और इससे दोनों के सम्बन्ध पर विपरीत प्रभाव पड़ता हे.

Change:यदि आप सेक्स का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाना चाहते हे तो foreplay में ज्यादा समय बिताइए,यह सेक्स लाइफ को interesting बनाने के लिए बहुत ही मह्त्वपूर्ण हे.

यह भी पढ़े:Kiss के 6 benefits जानिए

6.Excitement

Mostly Ladies चरमसीमा का एहसास तो करती हे लेकिन वह इसे अपने मन में ही दबाए रखती हे,और उनको मन में ऐसा भी डर रहता हे की यदि उन्होंने अपने expression बाहर लाए तो उनका हसबंड कुछ गलत न सोचे,कुछ expression न देखकर हसबंड को ऐसा लगता हे की उनकी वाइफ को इसमें कोई इंटरेस्ट नही हे और वह सिर्फ ओपचारिकता ही निभा रही हे.

Change:अपने एक्सप्रेशन को अपने अंदर दबाए न रखकर उसे बाहर लाये जिससे आपके पार्टनर को भी लगेगा की आप भी excitement से enjoy कर रहे हे.

यह भी पढ़े:क्या आप Personal Moment Enjoy करनेके बाद तुरंत ही सो जाते हे?

7.Break Restriction

सेक्स के वक्त wife’s ने बहुत सारे rules(नियम) बना दिए होते हे और वह चाहती हे की उसका partner इसे follow करे,और इसका पालन नही करने पर वह गुस्सा हो जाती हे जैसे सेक्स के समय light बंध करो,इस समय उपवस्त्र नही निकालना,अभी नही बादमे,अभी कोई आ जायेगा,यह सब restriction पार्टनर को जरा से भी पसंद नही हे और इससे दोनों के बिचमे नोक जोक होती हे और सेक्स की पूरी मजा खराब हो जाती हे.

Change:अपने दृष्टिकोण को बदलिए,यह जो आपने अपने mind एक दीवाल बनाई हे उसे तोडिये और ऐसी छोटी छोटी बातो को बिचमे न लाकर अपने partner की खुसिको को ज्यादा महत्व दीजिये,आपके लिए आपकी जिद से ज्यादा आपके partner के चेहरे की smile ज्यादा मह्त्वपूर्ण होनी चाहिए,enjoy full sex relationship.

आप चाहते हे की आपका आपके partner के साथ relation और भी strong हो तो आपको “sex” से related यह 7 चीजे change करनी होगी!

Leave a Reply