4 best tips जो belly fat को reduce करनेमे आपकी मदद करेगी

अगर आप Belly Fat (मोटापे) से परेशान हे,आप चाहते हो की आपका पेट(Belly) कम हो,आप इससे शर्मिंदगी का अहसास कर रहे हो,इसका आपकी Personality पे भी असर हो रहा हे, तो आप यह निचे दिए गए उपाय कर शकते हे,इस Problem मे से छुटकारा पानेके लिए.

Belly Fat
Belly Fat

1.आप जानते होंगे की Weight कम करने के लिए Green Tea उपयोगी हे,Market में इससे बनी काफी Product उपलब्ध हे,यदि आप Green Tea को नारियल तेल के साथ उपयोग करोगे तो आपका पेट कम होगा,इसका सीधा असर Fat पे होगा और आपका वजन तेजीसे कम होगा,यह मिस्रण से भूख कम लगती हे जिससे बार बार नास्ता करनेकी आदत मे से छुटकारा मिलता हे और इससे आपको Weight घटानेमे सहायता होती हे.

2.एक Glass गर्म पानी में आधा चमच निम्बू पानी और एक चमच नारियल तेल Mix कर दिन में एक बार पीना चाहिए,हम जानते हे की निम्बू के प्रयोग से पाचनशक्ति(digestibility) में सुधार होता हे और  इससे Body में चर्बी भी जमा नही होती हे.

3.खाने में नारियल तेल का उपयोग करना चाहिए,इसका उपयोग करनेसे आपके Body में Fat जमा नही होगी.

4.शहद(honey) के उपयोग से भी हम Weight घटा शकते हे,उसमे भी यदि आप इसका नारियल तेल के साथ उपयोग करोगे तो खूब अच्छा Result मिलेगा,इससे पेट जल्दी घटेगा इसके लिए आप शहद और नारियल तेल समान मात्रा में लो,इस मिस्रण को Daily सुबह में लीजिये,इससे आपका Fat burning तेजीसे होगा और आपको भूख भी कम लगेगी.

यह Natural उपाय हे इससे कुछ भी Negative effect नही होगी और आप अपना Weight,Belly Fat कम कर शकोगे.

Leave a Reply