How to find hidden camera,छुपे कैमरा का कैसे पता लगाए?

आजकल Hidden Camera से video उतारने की वारदातें होती रहती हे,यह camera आपके घर में,Hotel में,आप किसी चीज को खरीदने जाए वहां Trial room में कहिपे भी हो शकते हे और यह इतनी सफाई से लगे होते हे की आपको इसका जरसा भी अंदाजा नहीं आ शकता,और यदि हमने ध्यान नहीं रखा, और इससे video उतर गई तो हमारे  साथ बहुत बुरा हो शकता हे,यहाँ पर कुछ उपाय दिए गए हे जिससे आपको पता लग जायेगा की कहि Hidden Camera लगा तो नहीं हे?How to find Hidden Camera?

Hidden Camera

How To Find Hidden Camera

आप Room की सब Light Switch off कर check करले की कहिपे Red या Green Light तो नहीं जल रही और यदि जल रही हो तो यह कैमरा हो शकता हे.

अगर आप Cloths की shopping करने जाए और cloth check करनेके लिए trial room का use करें तो उसके door के handle और हुक को बरोबर जाँच ले क्युकी इसमें कैमरा हो शकता हे.

Camera कहि पर भी लगा हो शकता हे तो आप कोई Hotel का Room या Trial Room use करनेसे पहले उसमे लगे हुए Glass और हरेक कोनो की बरोबर जाँच करले.

Trial Room में लगे Glass में भी Camera हो शकता हे तो इसे check करनेके लिए first Glass पर अपने Hand की  finger रखे,यदि glass पर रखी हुई finger और glass में दिख रही finger के बीचमे कुछ gap दिख रहा हे तो वहां पर लगा हुआ Glass original हे,और यदि आपकी finger जुडी रहती हे और gap दिखाई नहीं देता तो वहां Camera लगा हो शकता हे.

यदि आप Room में हो और वहां किसी चीज की आवाज आ रही हो तो इसकी बरोबर जाँच करें क्युकी कई बार microphone में कैमरा हो शकता हे,और camera में कुछ motion sensitive होनेकी वजह से वह अपने आप ही on हो जाते हे.

आप “Hidden Camera” का पता लगानेके लिए Hidden Camera detector  का use भी कर शकते हो,यह Tools भी बहुत उपयोगी हे.

कितने Room में Door के निचे थोड़ी gap होती हे तो ध्यान रखे की कोई वहासे कैमरा घुसाकर आपकी Video या Photo तो नहीं ले रहा.

अगर आप Room में या Trial Room में जाये और आपके Mobile phone का network एकदम से चला जाए और आप किसी को फ़ोन लगा न पाओ तो वहां कैमरा लगा हो शकता हे.

आप Hidden Camera का पता अपने Mobile से भी कर शकते हो इसके लिए आपको 1 App download करनी होगी उसका नाम हे Bodyguard इस App को on करके आप अपना Mobile phone से Room में check करोगे तो वह App में Red Colour का signal blink करने लगेगा जिससे आपको पता लग जायेगा की वहां camera छुपा हुआ हे या नहीं और आपको ऐसे कई  Hidden Camera Detector Apps Google Play Store में  मिल जायेंगे जिससे आप check कर शकते हो.

आपको यह post कैसी लगी? यदि अच्छी लगी हो तो please इसे अपने friends और relatives के साथ share करना न भूले और निचे comment box में comment जरूर करें

(Visited 527 times, 1 visits today)