Short Inspirational Sayings About Bollywood Stars

Short Inspirational Sayings About Our Bollywood Film Star, हम किसी के भविष्य की परिकल्पना नहीं कर शकते, आपने M S Dhoni के बारेमे पढ़ा ही होगा या फिर उनकी movie देखि होगी, कब किसकी किस्मत बदल जाए और मेहनत रंग ला जाये इसके विषय में कुछ कहा नहीं जा शकता, कब कौन Hero मे से Zero और Zero मे से Hero बन जाए यह भी नहीं कहा जा सकता,आपने कई Film Star, Businessman, Politician, Sports Man देखे होंगे जिनके पास पहले कुछ भी नहीं था लेकिन आज उनके पास सबकुछ(name fame money) हे और आज वह कोई और ही मुकाम पर पहुंच चुके हे.

Inspirational Sayings

फिलहाल आज हम बात कर रहे हे कुछ Bollywood stars के विषय में जिनमे Amitabh Bachchan, Akshay Kumar, Dilip Kumar, Dharmendra, Rajinikanth, जैसे mega star भी शामिल हे, वह पहले कुछ और ही काम करते थे और अब कुछ और ही कर रहे हे.

Short Inspirational Sayings: Short Motivational Stories Of Bollywood Film Stars

Amitabh Bachchan 

Amitabh Bachchan ने अपने career के शुरूआती दौर में काफी संघर्ष किया,उन्होंने private company में job भी की,वह जब mumbai आये थे तब कई बार रात भर खुल्ले रहने वाले campus corner के restaurant में टॉस खाकर दिन गुजारते और फिर सुबह उठकर काम की खोज में निकल पड़ते.

Dilip Kumar

सदाबहार अभिनेता Dilip Kumar फिल्मो में आने से पहले एक canteen के संचालक थे,उनका बचपन काफी गरीबी में गुजरा था,उनकी family जब पहली बार Mumbai आयी थी तब वह रास्ते पर फल बेचकर अपना गुजरान चलाते थे.

Akshay Kumar

Akshay Kumar की बात करे तो Bollywood में कदम रखने से पहले उन्होंने काफी मेहनत की हे, अपनी life के शुरूआती दिनों में अक्षय कुमार ने अपना रोजाना खर्च निकलने के लिए Bangkok में waiter से लेकर शेफ तक का काम किया हे,वह जिस hotel में काम करते थे वहा कभी कभी बर्तन भी धोते थे.

short inspirational sayings/short motivational stories

Parineeti Chopra

Parineeti Chopra अपने acting career की शुरुआत से पहले as a banker काम करती थी,उन्होंने अपने एक interview में ऐसा भी कहा था की उन्होंने कभी actress बनने के बारेमे सोचा नहीं था, London में मंदी आने पर वह India में return हुई थी, India आने के बाद उनको Yash Raj Films में job मिली थी.

Amisha Patel

Amisha Patel ने अपने career की शुरुआत अपने graduation के बाद Khandwala Securities Limited में as a economic analyst की थी लेकिन उन्होंने वहा ज्यादा दिनों तक job नहीं की और वह  सत्यदेव दुबे के theater में जुड़ गई थी, Amisha Patel ने Hritik Roshan के साथ Kaho Na Pyar Hai movie से अपने की शुरुआत की थी जो काफी हिट रही थी और उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मे दी.

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat Bollywood में आने से पहले एक private airways company में air hostess की job कर रही थी, Mallika ने pilot के साथ शादी की थी और उनका original name Reema Lamba हे,लेकिन बाद में अपने husband और job छोड़कर वह Bollywood में आ गई थी.

short inspirational sayings/short motivational stories

Jitendra

आप dancing star Jitendra को तो जानते ही होंगे, Jitendra films में आने से पहले duplicate jewelry supply करते थे,वी,शांताराम की नजर जीतेन्द्र पर पड़ी थी और तभी से उनके acting career की शुरुआत हो गई थी.

Dharmendra

Dharmendra जिन्हो ने Sholey, जैसी हिट फिल्मे दी हे वह films में आने से पहले एक head pump बनाने वाली company में supervisor के तोर पर काम करते थे,उसके बाद railway में clerk की भी job की,वह punjab में एक award जीतने के बाद मुंबई आये और फिर अपने acting career की शुरुआत की.

Rajinikanth

Superstar Rajinikanth को कौन नहीं जानता लेकिन क्या आप जानते हे की वह  फिल्मो में आनेसे पहले वह bus conductor की job करते थे, 1975 में रजनीकांत जिस बस में कंडक्टर थे उसमे filmmaker बालाचंद्र बैठे थे और उनको Rajinikanth की सिगरेट पिने की style पसंद आ गई थी और फिर उन्होंने रजनीकांत को film की offer की थी.

R Madhavan

R Madhavan जिन्होंने 3 Idiots, Tanu Weds Manu movie में काम किया हे वह electronics engineer भी हे,उनको अपनी यह field पसंद नहीं थी,वह तो actor बनना चाहते थे,अपने यह dream को पूरा करने की चाह में वह अपने जीवन निर्वाह के लिए English के class भी लेते थे, Madhavan college में public speaking और communication skills पढ़ाते थे.

short inspirational sayings/short motivational stories

Ranveer Singh

Ranveer Singh जो काफी popular actor हे वह Bollywood में आने से पहले एक famous ad agency में as a copywriter काम करते थे,उन्होंने ‘बेंड बाजा बारात’ से अपने Bollywood career की शुरुआत की,उन्होंने अपने director friend Maneesh Sharma के कहने पर Bollywood में entry ली.

Johny Lever

Bollywood में अब तक के best comedian Johny Lever केवल 7 वी pass हे, उनके परिवार के पास उन्हें आगे पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए उनका education complete नहीं हुआ और इसी वजह से उन्होंने छोटे मोटे business की शुरुआत की,वह मुंबई के रास्तो पर की film stars की mimicry कर pen बेचा करते थे,अपने acting career की शुरुआत से पहले वह Hindustan Unilever Company  में salesman थे.

John Abraham

John Abraham ने MBA किया हुआ हे,John Bollywood में आने से पहले एक marketing company में media planner थे,उन्होंने काफी लम्बे समय तक यह काम किया था,एक दिन एक fashion photographer ने उनकी personality को देखकर उनकी photo ली और वह modeling firm में उनकी photo भूल गया,बाद में उस company ने John का contact किया था और उसके बाद उनके modeling career की शुरुआत हुई थी.

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui जिन्होंने कम समय में अपने acting के दम पर बहुत ज्यादा popularity प्राप्त कर ली हे उन्होंने फिल्मो में आने से पहले watchman और chemist की job भी की हे,जब वह मुंबई आये तब उनकी बहुत खराब स्थिति थी,एक समय ऐसा भी था जब उनके पास किराए के पैसे भी नहीं थे.

Conclusion: काम छोटा बड़ा नहीं होता हमारा लक्ष्य बड़ा होना चाहिए और वहा तक पहुचने के लिए,उसे प्राप्त करने के लिए हमारे अन्दर जज्बा होना चाहिए.

If you like above short inspirational sayings/short motivational stories then please share it with your friends and family.

 

 

 

(Visited 32 times, 1 visits today)