Joginder Sharma World T20 2007 Final Match के Hero

हम जानते हे की कैसे हमने 2007 के final match में  Pakistan को हराकर T20 World Cup जीत लिया था, Joginder Sharma ने पूरा मैच Pakistan के पक्ष में ले जाने वाले Misbahul-Haq को last over में out किया था,उन्हों ने बेहतरीन आखरी ओवर किया था,उस समय किसी को नही पता था की M S Dhoni दूसरे main bowler’s की ओवर रहते हुए भी उनको ओवर थमा देंगे,हमको भी उस time ऐसा लगा था की यार कहा इसको over दे दिया,अब तो हम पक्के match हारे लेकिन उन्होंने क्या लाजवाब कारनामा कर दिखाया था और India विश्व का पहला T20 champion बना था, उसके बाद वह hero बन गए थे.

Joginder Sharma

 

World Cup T20 2007 Final Match के Hero Joginder Sharma की Inspirational Story

यह all rounder थोड़े IPL session खेलकर जैसे गायब ही हो गया,लेकिन उनको 2007 के T20 final मुकाबले में बेहतरीन performance के चलते काफी पुरस्कार मिले थे,जैसेकि उनको Haryana Government  ने 21 लाख रूपये का cash prize दिया था.

इसके अलावा उनको Haryana Government की और से Deputy Superintendent of Police की job OCT-2007 में दी गई थी,तब वह यह जानते नही थे की यह job उनके future के लिए एक उपयोगी कड़ी साबित होगी.

अब 9 साल के बाद उनकी post में भी बढ़ोतरी हो गयी हे,अब वह हरियाणा के Deputy Commissioner of the Police  हे,बहुत सी ऐसी story हे जिसमे जो व्यक्ति cricketer थे वह एकदम भिन्न ही professional में चले गए और यह former all rounder की story एक अलग ही हे.

Joginder Sharma ने अपनी life में काफी संघर्स किया,इसलिए क्यों police की job उनके लिए एक idle job थी,उन्होंने उस time उस idle Indian cricket team में आनेके लिए भी बहुत संघर्स किया था.

उनकी personal life भी बहुत संघर्सपूर्ण रही, जैसे उनका 5 साल पहले 2011 में  car accident हो गया था और उनको शिर(head) में काफी चोट लगी थी,और वह ICU में  चले  गए थे,लेकिन उन्होंने अपनी life मे आनेवाली हर कठिनाई का डटकर सामना किया और जो जो opportunities उनकी life आई उनका पूरा फायदा उठाया.

Joginder Sharma ने 9 साल पहले blue jersey पहन कर देश के लिए बहुत गर्व(proud) का काम किया था और अब वह खाकी वर्दी पहन कर कर रहे हे.

Conclusion:-

Joginder Sharma की यह story बहुत ही motivaional हे और उनसे हमे यह सिख मिलती हे की हमे भी हमारे जीवन मे आने वाली हर मुसीबत का डटकर सामना करना चाहिए और जीवन मे मिलने वाली हरेक opportunities  का बेहतरीन फायदा उठाना चाहिए.

 If you like this story please share it on social media
(Visited 15 times, 1 visits today)

One Comment