Problem Solving Tips जो आपने पहले कभी पढ़ी नहीं होगी

Problem Solving Tips और एक आदत जो आपको अपने जीवन में अपनानी चाहिए…

Generally हमारे आसपास ऐसे कई लोग हमे देखने को मीलेंगे जो भगवान के साथ सौदाबाजी कर रहे होंगे, हे भगवान् में exam में पास हो जाऊँगा तो में आपको मिठाई का प्रसाद चढाऊंगा, हे भगवान मुझे यह job मिल जायेगी तो में आपको नारियेल चढ़ाऊंगा, भगवान मेरी यह मनोकामना पूरी हो जायेगी तो में 5 सोमवार उपवास करूँगा,भगवान मेरी बेटी की शादी हो जायेगी तो में पैदल आपके मन्दिर आउंगी वगैरह वगैरह.

Effective Problem Solving Tips: You Never Read Before

यदि देखा जाए तो भगवान के साथ हमारा यह संवाद एक तरफी होता हे, और इसके परिणाम स्वरूप हमारी अपेक्षा भी काफी ज्यादा होती हे.

भगवान बात करने में विश्वास नहीं करते, “भगवान वह नहीं देते जो आपको अच्छा लगता हे बल्कि वह देते हे जो आपके लिए अच्छा होता हे”, भगवान अपने तरीके से आदमी पर अपनी कृपा बरसाते हे और उससे व्यक्ति की सभी problems का समाधान हो जाता हे, भगवान जानते हे की problem solve कैसे और किस तरह से करनी हे.

भगवान के सामने problems के solution के लिए लाखो-करोड़ो लोग प्राथना करते हे लेकिन उसमे से ऐसे कितने लोग हे जो समस्या की आँख में आँख मिलाकर ऐसा कहने की हिम्मत कर सके की “मुझे परेशान करने की या डराने की कोशिश मत कर, मेरे साथ मेरे भगवान हे“.

problem solving

अब जब भी आपके जीवन में कोई problem आये तब उस problem solving के लिए यह अंदाज को अपनाये, “मेरे भगवान् मेरे साथ हे” यह वाक्य बोले फिर देखिये आपकी life में बदलाव आने कैसे शुरू हो जायेंगे.

Don’t Lose Hope: आखरी साँस तक लड़े 

जिस तरह हम मन्दिर में या पूजा घरमे इश्वर के सामने होते हे और हमारी problems उनको बताते हे, उस तरह से हमे हमारे problems का भी सामना करना चाहिए, आपकी problem आपको डराने की कोशिस करे उससे पहले आपको ही उसे डराकर भगा देना चाहिए, जिस तरह भगवान के सामने हम complain करते हे,हमारी बात उनको कहते हे,उसी तरह हमारी समस्याओ के सामने हिम्मत के साथ खड़े होकर उसे सवाल करे की उसे क्या चाहिए? इसके बाद आपको पता भी नहीं चलेगा और समस्या भाग खड़ी होगी, क्युकी आप उसका हिम्मत से सामना करते हे, “हिम्मत-ए-मर्दा तो मदद-ए-खुदा”.

जीवन के मुलभुत success factor जो आपको जरुर जानने चाहिए

जानिये: दुसरो पर आँख बंध कर भरोषा करने का अंजाम 

Conclusion:-

आप जिस तरह से भगवान के सामने खड़े होकर आपकी मनोकामना पूरी करने के लिए प्राथना करते हे, उसी तरह यदि समस्या के सामने हिम्मत के साथ खड़े रहे और आपके पीछे इश्वर की शक्ति का एहसास करे, तो possible हे की समस्याए आपके सामने झुक जाए, दुसरे शब्दों में कहे तो वह आपसे दूर भाग जाए.

If you like this problem solving tips then please share it on social media.

 

 

(Visited 198 times, 1 visits today)