How To Promote Yourself : Job Interview Tips

How to promote yourself in a job interview? Job interview में खुदको कैसे promote करे.

यह कुछ tips हे जो आपको job interview में काफी help करेगी,यह tips को follow करे और अपनी personality, experience और जो भी position के लिए आप apply कर रहे हे उस हिसाब से अपने आपको को modify करे.

आप जो भी है अच्छे है-Abraham Lincoln

how to promote yourself

How To Promote Yourself in Any Job Interview

1.में किसी भी situation में adjust हो जाता हु

मैंने अनुभवी लोगो के साथ काम किया हे,जो मुझसे 5-6 साल senior थे,मैंने उनसे सीखा हे और मैंने अपने आपको quickly ऐसे वातावरण में मिश्रित किया हे जहा आधे से ऊपर मेरे colleagues juniors थे.

2.में उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीत तैयार कर सकता हु  

में project को success बनाने के लिए अपने action की रणनीति तैयार करता हु,हां में emotional हु लेकिन जब बात आती हे काम और goal setting की तब में दिल के बदले दिमाग की सुनता हु.

3.में स्वतंत्र रूप से(independently) तथा group में काम कर सकता हु 

मुझे group project में लोगो के साथ काम करना बहुत अच्छा लगता हे,क्युकी में यह दृढ़ता से मानता हु की में अकेला the best प्राप्त नहीं कर सकता, project को super successful बनाने के लिए मुझे दूसरे सभी members के पुरे support की जरुरत पड़ेगी.

4.में अच्छी interpersonal skills के साथ धैर्यवान श्रोता हु

में सुनता हु,मेरे colleague, मेरे juniors और मेरे seniors मुझसे क्या कहना चाहते हे,मेरे अंदर अच्छी interpersonal skills हे जो प्रमाण हे की मेरे 8 से 50 साल तक सभी उम्र के लोग friends हे,मैं किसी भी अजनबी के साथ बातचीत कर उसे comfortable(सहज) महसूस करवा सकता हूं.

5.मेरे पास सही निर्णय(decision) लेने की काबिलियत है 

यदि मैं सही समय पर सही निर्णय नहीं ले सकता तो अच्छे कौशल और योग्यता होने का क्या फायदा हे,decision लेने में देरी project को नुकसान पहुंचा सकती है,में सही समय पर सही निर्णय लेने में अच्छा हु.

Best Tips-How To Promote Yourself in Job Interview

6.में रचनात्मकता का पर्याय हु

मेरे पास रचनात्मक दिमाग हे,मेरे hobbies और interest विभिन्न हे,मेरी विभिन्न hobbies के कारण में मुश्किल समस्याओं को सुलझाने के लिए कभी छोटे रचनात्मक विचार और solution को नहीं चलाता.

7.में स्वावलंबी(self-determined) हु

में self-determined व्यक्ति हु,मेरा situation पर पूरा नियंत्रण हे,मुझे मेरे decision और action पर confident हे और में अपने कंधे पर responsibilities लेने से संकोच नहीं करता.

8.में अपनी field में expert हु

में जो भी करता हु उसमे में नम्र(humble) हु लेकिन साथ साथ मे चुने हुए क्षेत्र में expert भी हु,संक्षेप में में जो भी सर्वेक्षण(survey) करता हु उसका में सम्राट हु.

9.में hard working हु

मैं सभी कामों में विश्वास नहीं करता और कोई नाटक नहीं करता…हां लेकिन मेरे लिए काम important हे और मेरे और मेरे काम के बिच में दूसरी कोई चीज नहीं आ सकती,सच्चाई यह है कि आप हरेक छोटी detail पर ध्यान देते हे और सूक्ष्म error का पता लगाने में fail होना नहीं चाहते और यह आपके पक्ष(favor) में काम करेगा.

10.में clone नहीं हु

में clone नहीं हु और में बनना भी नहीं चाहता,में अपने खुद के गुण(attributes) और हुनर(qualities) के साथ हु,मेरे पास मेरी कमजोरियों(weaknesses) को मेरी ताकत बनाने की क्षमता है.

यह तो सिर्फ छोटे से 10 examples हे लेकिन आप चाहो तो अपनी skills और experience के हिसाब से अपने लिए बेहतर example और रणनीति बना सकते हे और job interview में खुद को अच्छे तरीके से promote कर interviewer पर एक अलग और बेहतर impression छोड़ सकते हे.

यह जरुरी हे की किसी भी job interview में जाने से पहले अपना homework अच्छे तरीके से कर ले और आत्मविश्वास और उत्साह के साथ interview के लिए जाये.

Best Of Luck!!!

यह भी पढ़े>>

How To Present Yourself : खुद को किसी और के सामने प्रस्तुत कैसे करे

जीवन में आने वाले Competition के लिए अपने आप को तैयार कैसे करे  

सबसे बड़ा सवाल : मेरे Career के लिए कौन सा Profession Best हे 

Professional Resume कैसे लिखे 

11 Most Important Career Advice उनके लिए जो अपने करियर के प्रति चिंतित हे 

यदि आपको यह how to promote yourself in job interview tips पसंद आई हो तो please इसे Facebook, Whatsapp, Google+ और दूसरी social sites पर जरुर share करे.

 

 

 

(Visited 54 times, 1 visits today)