Relationship Advice How To Adjust With Others


Relationship advice in Hindi,how to adjust with people? ज़िंदगी की आधी परेशानिया ऐसे ही दूर हो जाएँगी अगर हम एक “दूसरे के बारेमे” बोलने के बजाये “एक दूसरे से” बोलना सिख लेंगे. 

Adjust

हम सब जानते हे की दुनिया का हरेक मनुष्य nature से, habit से एक दुसरे से  अलग अलग हे, उसके रहने का,कपड़े पहनने का,बात करने की Style अलग अलग हे, सबके सोचने का तरीका अलग अलग  हे,काम करने का तरीका भी अलग अलग हे, इस दुनिया में हमारे जैसा same to same व्यक्ति कोई नही हे, God ने सब मनुस्य को शारीरिक और मानसिक रूप से अलग अलग बनाया हे.

हमारी सोच किसी और की सोच से match नही होगी,यदि आपको pitza पसंद हे तो ऐसा जरुरी नहीं हे की आपके friends को भी पसंद होगा,आपको love story movie देखना पसंद हे तो जरुरी नहीं हे की आपकी girl friend या फिर आपकी wife आपके husband को भी वह पसंद होगा.

Relationship advice-How to adjust with others?

Person to person थोडा बहुत difference तो रहेगा ही फिर वह चाहे हमारी wife होगी, father-mother होंगे, boss, relatives, kids, friends होंगे,हमे असमानता में समानता स्थापित करनी होगी,हमे दुसरे लोगो के साथ adjust होना होगा,यदि हमे यह आता हे तो अच्छी बात हे और यदि नहीं आता तो हमे यह skill सीखनी होगी.

यदि हम दुसरे लोगो के साथ adjust नही होंगे तो क्या होगा? हमारी उनके साथ बनेगी नहीं और हमारा relation उनके साथ बिगड़ जायेगा या फिर टूट जायेगा,इसीलिए इन चीजो से दूर रहने के लिए हमे उनके साथ adjust होना सिख लेना होंगा,दूध में चीनी किस तराह से घुल जाती हे उस तरह हम सबके साथ घुल मिल जाना सिख लेना होगा,सबके साथ किस तरह से बात चित करनी हे वह सीखना होगा.

यदि हम चाहते हे की सबके साथ हमारा relation बरकरार रहे  तो हमे यह सीखना पड़ेगा वरना ऐसा नही करंगे तो लोग बोलेंगे की यह चिडीये स्वभाव का हे,यह क्रूर हे,झगड़ालू हे और लोग हमसे दूर होने लगेंगे.

हमको सबके साथ adjust होना ही होगा वरना इस life की दौड़ में सब किनारे हो जायेंगे और हम अकेले रह जायेंगे और दोस्तों ऐसे अकेले अकेले जीनेका मजा भी तो नही आएगा.

यदि आपको यह relationship advice पसंद आई हो तो please इसे अपने friends और loved ones के साथ share जरुर करे.

(Visited 99 times, 1 visits today)