8 Special Job Interview Tips For School Teachers

School Teachers के लिए special और महत्वपूर्ण job interview tips, it is from administrators who hire them और यह सभी tips job प्राप्त कराने में काफी help कर सकती है.

school teachers

Job Interview Tips For School Teachers

1) Focus on students(छात्रों पर ध्यान केंद्रित करे)

आप साक्षात्कारकर्ता(interviewer) के सामने यह स्पष्ट रूप से व्यक्त करें कि आप student के साथ संबंध(relationship) को और उनके सीखने को कितना महत्व देते हे.

2) Research the school(स्कूल के बारे मे रिसर्च करे)

आप जहां interview के लिए जा रहे है उस school के विषय में अच्छी तरीके से research कर ले, वह school के क्या programs हे और क्या चुनौतियां है इसका अच्छी तरीके से homework कर ले, यह जाने की वह किन किन चीजों में एहतियात बरतते हैं और अभी वह किन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर करे हे.

3) Be nice to everyone(सभी के लिए अच्छे रहे)

जब आप school building में प्रवेश करते हे तभी से आपके interview की शुरुआत हो जाती हे इसीलिए school में जिससे भी आप मिलते हे उन पर अच्छी छाप( impression) छोड़े और school में जिन जिन चीजों को आप देखते हे या जो जो चीज आपको कुछ अलग लगती हे उसको अच्छे से ध्यान में रख ले.

5 Best Government Job Search Websites in India 

4) Bring snapshots-Work history(काम का इतिहास)

ज्यादातर interviewers आपकी work history से विशिष्ट उदाहरण पूछेंगे इसलिए आपने अपनी job के दौरान जो भी successful और unsuccessful पाठ सीखे है उसकी interview में चर्चा करने के लिए तैयार रहे,चुनौतीपूर्ण स्थितियां और वह समय जब आपने किसी चीज मे पहल की थी.

5) Show how you outrun(बया करे आप कैसे आगे बढ़ रहे हे)

नियोक्ता(employers) कभी आपसे सब कुछ जानने की अपेक्षा नहीं करते,वह जो सबसे ज्यादा चाहते हे वह है कि उनका team member सीखने के लिए हमेशा तैयार रहे,इसलिए बिना भूले interview में यह बात को प्रकट करे.

6) Don’t speak any single negative words(एक भी नकारात्मक शब्द न बोले)

आपके पुराने employers, co-workers, students, या फिर students के parents के विषय में नकारात्मक बोलना आपकी छवि को बिगाड़ेगा,इसके बजाय आप आपने किन चुनोतियो का सामना किया हे और क्या सीखा हे उसका वर्णन कर सकते हे.

इन 4 तरीको से आप आसानी से Job खोज सकते हे 

7) Clean your social media(सामाजिक मीडिया को स्वस्छ करे)

आज कल किसी भी व्यक्ति के विषय में जानकारी प्राप्त करना हो तो लोग सबसे पहले social media का ही सहारा लेते हे,शायद school वाले भी आपके विषय में Google search कर सकते हे,उनको आपके विषय में चीजें जानने के लिए यहाँ तक की आपके friends की भी जरुरत नहीं हे,इसलिए किसी  भी job  के लिए apply करने से  पहले बिना भूले अपनी social profiles(Facebook, Google+, Linkedin etc) को clean जरूर कर ले.

8) Be yourself(वास्तविक बने रहें)

आपके अनोखे जोश और interest के बारेमे बात करना यह प्रदर्शित करेगा की आप क्या प्रयास करेंगे,आपको यह दूसरों से अलग करेगा,लेकिन school में उपयुक्त चीजों के प्रति सकारात्मक रहे.

If you like this job interview tips for school teachers then please share it with others.

 

 

 

 

(Visited 320 times, 1 visits today)

2 Comments