How To Keep Wife Happy: 27 Special Tips

“Life को खुश रखने के लिए Wife को खुश रखे” Wife को खुश रखना कौन नही चाहता,इसके लिए husband अपने अपने तरीको से प्रयास करते रहते हे,यहाँ कुछ tips दी गई हे जिससे आपको आपकी wife को happy रखने में काफी help मिलेगी और उसके साथ आपका relationship और भी बेहतर होगा.

keep wife happy

How To Keep Wife Happy

1.Wife के बारेमे कभी भी ऐसा वैसा न बोले,दुसरो के सामने तो बिलकुल नही वरना यह बात वह कभी भी बर्दास्त नही पाएगी,और यदि दुसरो के सामने wife की प्रसंसा करने का थोडा भी मौका मिले तो उसे छोड़ना नही चाहिए,लोगोके सामने appreciation मिलता देख वह बहुत happy हो जायेगी.

2.आपको शायरी या romantic song न आता हो तो उसमे interest लेना शुरू कर दीजिये क्युकी जब आपको अपनी wife की प्रसंसा करने की जरुरत पड़ेगी तब आपको यह बहुत काम मे आ शकते हे.

3.कभी कभी kitchen में  wife के सहायक बनने से उनको बड़ा मजा आएगा वह बहुत खुश हो जायेगी,यदि आप joint family में न रहते हो तो आपको अवस्य wife की help करनी चाहिए.

4.अपने partner की बात को सुने

5.Week में एक बार पत्नी के साथ कही बाहर जानेका program बनाइए जहा आप उनके साथ थोडा समय बिता शके,यदि आप joint family में रहते हो तो आपको अवस्य ही जाना चाहिए,इतना ही नही हो शके तो एक time का खाना भी बाहर ही खाए.

6.आपका job या business हे और आपका ज्यादातर समय वहा बीतता हे तो दिन में एक बार wife को phone कर उससे  बात करले,वह यह सोचकर खुश हो जायेगी की आपको उसकी कितनी फ़िक्र हे,इससे आपका आपकी wife के साथ relationship और भी मजबूत होगा.

7.Wife की hobby को जानकर उसमे interest ले.

8.वाइफ से यदि कुछ mistake हो जाए तो उसपर गुस्सा करने के बजाए उसे प्रेम से समजाना चाहिए,प्रेम से समजाने से वह एक ही गलती दुबारा नही दोहराएगी.

9.Wife के birthday पर surprise gift जरुर दे,wife को क्या पसंद हे वह ध्यान में रख उन्हें थोड़े थोड़े समय के बाद gift देते रहे.

10.वाइफ को कभी भी उनके भूतपूर्व प्रेमी के बारेमे पूछना नही चाहिए,और बिना कोई कारण के उनपर कभी शक भी न करे,हां यदि कुछ संजोग ऐसे हो जिनकी वजह से आपको शक हो तो पहले अपने तरीके से ही उसकी जाँच पड़ताल कर ले,पहले से ही लड़ाई झगडा शुरू मत करे.

11.वाइफ के साथ कभी कभी बच्चो जैसा व्यवहार करेंगे तो उनको बहुत अच्छा लगेगा.

12.Wife के साथ romantic अंदाज में बात करे,कभी कभी फिल्म के hero भी बन जाए और dialog बाजी करे.

13.वाइफ जब बीमार हो तब उसकी पूरी देखभाल और सेवा करनी चाहिए,उसमे कोई कमी नही रखनी चाहिए और यदि job से भी छुट्टी लेनी पड़े तो बिना मनदुख,हिचक के ले लेनी चाहिए,यदि आप ख़ुशी से छुट्टी लेंगे तो बीमार वाइफ भी ख़ुशी हो जायेगी,उसे लगेगा की आप उसकी कितनी care करते हे और इससे आपका अपनी वाइफ के साथ relationship और भी गहरा होगा.

14.ज्यादा दिनों के के बाहर जाना पड़े तो पत्नी के साथ massage या phone पर बातचीत जरुर करते रहे

15.Wife की तुलना किसी और महिला से कभी न करे

16.आपकी वाइफ को आपके सुख-दुःख में सामिल करना न भूले,ध्यान रखे की आपके हरेक सुख दुःख में वह बरोबर की भागिदार हे.

17.Wife job कर रही हो तो अपनी salary की तुलना उसकी salary के साथ कभी न करे,क्युकी उससे आपके अंदर हिन् भावना या अहंकार पैदा हो शकता हे,वाइफ का यदि promotion हो तो उसे सच्चे दिलसे congratulate करना चाहिए.

18.पत्नी के मायके वालो की कभी भी निंदा न करे

19.Wife के relatives को ऐसा ही मान सन्मान दे जैसा आप अपने रिश्तेदारों को देते हे.

20.वाइफ के सामने कभी भी झूठ मत बोले ,क्युकी कभी आपका झूठ पकड़ा जाएगा तो वाइफ का हमेशा के लिए आपके ऊपर जो भरोसा होगा वह टूट जाएगा.

21.आप घर के बारेमे कोई important decision ले रहे हो तो कोई भी decision लेने से पहले वाइफ का क्या सोचना हे उसे जान लेना चाहिए इतना ही नही उनके सुजाव को अमल मे रखने में भी कोई संकोच नही करना चाहिए.

22.Wife में यदि कोई unique काबिलियत हो तो उनको encourage कर वह क्षेत्र में आगे बढाए.

23.वाइफ को मान-सन्मान देकर यह साबित कर दे की आप एक सर्व श्रेष्ठ husband हे.

24.पत्नी अगर रूठ जाए तो उसे प्रेम से मनाये,उसे प्रेम से मनाने का एक अलग ही मजा हे और उसे मनाते वक्त आपको यह महसूस होगा की आपका ऐसा करने से उसका गुस्सा तुरंत गायब हो जाएगा,वाइफ को मनाने में कोई कमी छोडनी नही चाहिए.

25.Bank में account open करवाते वक्त या jeevan vima की कोई policy लेते वक्त पत्नी को nominee रखे.

26.छुट्टी के दिन बाहर धुमने जा रहे हो और वाइफ तैयार हो रही हो तब उसके श्रुंगार के विषय में सुचन दे.

27.अपने काम की तरह अपनी वाइफ को भी life का एक विशेष हिस्सा माने.

यह कुछ tips हे जिसे follow करने से आपको आपकी wife को खुश रखने में काफी मदद मिलेगी और आपका आपकी वाइफ के साथ relationship और मजबूत होगा.

(Visited 1,030 times, 1 visits today)