अपना Weight Loss करे Lemon के इन 8 उपयोग से in Hindi

निम्बू(Lemon) सेहत के लिए काफी फायदेमंद हे और इससे हम अपन वजन भी कम कर शकते हे

Weight loss with use of Lemon

1.Lemon with फुदीना

फुदीने में रहे तत्व Body की Extra Calorie को Burn करते हे,यदि आप Flat टमी की इच्छा रखते हो तो निम्बू के रस में फुदीना का पानी या Crush फुदना Add करो, इससे बहोत जल्दी Result मिलेगा.

weight loss lemon

2.Lemon with थोड़ा गर्म पानी

थोड़े गर्म पानी में निम्बू का रस Regular Mix कर पीनेसे Weight जल्दी से घटा शकते हे,उसके लिए पानी को थोड़ा गर्म कर उसमे निबमू का रस मिक्स कर Daily सुबह में लीजिये,इससे आपकी Body की Energy में बढ़ोतरी होगी और आपके Body का Fat Burn होगा.

3.Lemon with नमक

निम्बू के रस में चपटी नमक Add करना चाहिए, नमक Body में बड़ी मात्रा में Energy सम्भालनेमे Help करता हे और इससे आप पूरा दिन Active रह शकते हो और साथमे Weight भी कम होता हे.

4. Lemon with दालचीनी

आपके मेटाबॉलिजम रेट के आधार पर आप दिन में जितनी बार चाहे निम्बू पानी पि शकते हे, अगर आप जल्दीसे Body की कैलोरी Burn करना चाहते हो तो दालचीनी के एक टुकड़े को Crush कर निम्बू के रस में Mix कर पिए.

5.Lemon with शहद

निम्बू के साथ शहद का रस मिक्स कर पीनेसे पाचनतंत्र दुरस्त रेहता हे और यह Weight घटानेका पुराना और सरल उपाय हे,अगर आप Weight loss करना चाहते हो तो Daily दिन में तीन बार निम्बू के रस में थोड़ा शहद मिक्स कर पीना चालू कर दीजिये.

6. Lemon with गुड  

Weight कम करनेके लिए गुड के साथ निम्बू रस Best हे,उसके लिए एक चमची गुड Crush कर उसमे निम्बू का रस Mix किये पानी में गुड को Mix कीजिये,ये मिश्रण का Daily सेवन करने से Weight खूब जल्दी से घटता हे,गुड Body में रही गर्मी को प्रेरता हे और Body को भरपूर मात्रा में एनर्जी देता हे, उससे बॉडी में कैलोरी बर्न होनेमें मद मिलती हे.

7. Lemon with तरबुच 

निम्बू के रस में तरबुच का पानी मिक्स कर पीनेसे Body अंदरुनी तरीके से ठंडा रहता हे और गर्मी में तो बॉडी को ठंडा रखना बहुत जरूरी हे,Daily तरबुच और निम्बू रस Mix किया हुआ पानी पीनेसे एक्स्ट्रा Weight को घटनेमे मदद मिलती हे,साथ ही उससे मेटाबॉलिजम भी अच्छा होता हे.

8. Lemon with लहसुन 

Weight घटानेके लिए लहसुन का प्रयोग अच्छा माना जाता हे, साथ में लहसुन पाचन संबंधी समस्याओं को भी दूर रखता हे तो पेट और कमर की Extra चर्बी को दूर करनेके लिए निम्बू के पानी में लहसुन की एक दो कली की पेस्ट Mix कर उसका सेवन कीजिए,निम्बू के पानी का यह प्रयोग आप खाली पेट भी कर शकते हो.

निम्बू के in 8 उपयोग से आपका weight loss होगा.
(Visited 965 times, 2 visits today)