महिलाओ का ड्राइविंग पुरुष के मुकाबले खराब होता हे,जानिये उसके पीछेका सही कारण

Women driving की बात आती हे तो ऐसा कहा जाता हे की वह driving में अच्छी नहीं होती,women का ड्राइविंग खराब होता हे और वह जब गाडी चलाती हे तो डर डर कर चलाती हे,ज्यादातर लोग महिलाओ के ड्राइविंग की मजाक भी उड़ाते हे,ऐसा कहा भी जाता हे की महिलो को गाडी चलाना नहीं आता और उसे park करना भी नहीं आता.

women driving

अगर man driving की बात करे तो उन्हें women के मुकाबले बेहतर माना जाता हे,उसके reasons को देखा जाए तो उनके महिलाओं के मुकाबले कम सतर्कता वाला बर्ताव जैसे की high speed में vehicle चलाना,दूसरी गाडी से एकदुम करीब से गुजरना,seat belt न लगाना,helmet न पहनना,नशे में चूर होकर गाडी चलाना वगैरह और man risky turn लेते हे और parking में भी कम समय लेते हे.

यह भी पढ़े

Bharuch नर्मदा नदी पर नए बनने वाले Cable bridge के बारेमे interesting जानकारी 

IRCTC के सभी waiting list का मतलब 

Life insurance के 6 महत्वपूर्ण फायदे 

India की 24 top life insurance company की जानकारी 

नयी Car खरीदने से पहले कौन सी चीजो को ध्यान में रखे 

लेकिन यह भी कोई योग्य मापदंड नहीं हे यह decide करनेके लिए की कौन अच्छा driver हे पुरुष या महिला क्युकी mans के high speeding और aggressive driving की वजह से accidents भी उन्ही के ज्यादा होते हे.

Women driving बेहतर हे या man driving उसपर हालही में हुए एक research में यह बात सामने आई हे की लोग किस तराह से गाडी चलाते हे वह और किसी पर नहीं बलके उनके hormones पर निर्भर करता हे.

Truth Behind Women Driving Is Not Good Than Man

अगर सही मायने में देखा जाए तो पुरुषो में testosterone का level regular होता हे, इस hormones की वजह से ही mans risk लेते हे और गाडी भी speed से चलाते हे और दूसरी तरफ महिलाओ की बात करे तो उनमे 2 types के hormones देखने को मिलते हे oestrogen और progesterone,यह hormones women’s के मानशिक विकास में और reproduction में उपयोगी होते हे.

Research के मुताबिक महिलाओ में पायेजाने वाले इन hormones की वजह से कभी कभी महिलाओ का behaviour change हो जाता हे,periods के दौरान women’s में oestrogen level कम हो जाता हे और उसकी वजह से उन्हें vehicle चलाने में और उसे park करने में problem होती हे.

Research में यह भी बात सामने आई हे की ज्यादातर पुरुष जो बहुत तेजीसे गाडी चलाते हे वह उनके DNA पर निर्भर करता हे,यह ही एक वजह हे की पुराने समय में पुरुष शिकार पे जाते थे और शिकार करते थे.

यह research से यह जानने को मिला हे की women driving खराब नहीं होता लेकिन समयांतर महिलाओ के hormones में बदलाव के कारण उनको गाडी चलाने में समस्या होती हे.

यदि आपको यह जानकारी पसंद आयी हो तो please इसे निचे दी गई social sites पर जरूर share करे,इससे related आपका कोई सुजाव हो तो मुझे comment के माध्यम से बताये और मेरी नयी post सीधे आपके inbox में पानेके लिए मेरा blog subscribe कीजिये, thank you!

4 Comments

  1. Chris John March 26, 2017
  2. sravanw April 4, 2017

Leave a Reply